Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

WhatsApp dark mode now available

Spread the love

एक साल से अधिक समय तक चिढ़ाने के बाद, लोकप्रिय सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने आखिरकार आज iOS और Android उपयोगकर्ताओं के लिए अपना डार्क मोड फीचर लॉन्च कर दिया है। फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप लंबे समय से डार्क मोड फीचर पर काम कर रहा था और उस प्रक्रिया में, इसने दोनों सॉफ्टवेयर ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बीटा वर्जन को जारी किया था। वर्तमान में, यह फीचर धीरे-धीरे वैश्विक स्तर पर अपने 2 बिलियन उपयोगकर्ताओं के लिए आगे बढ़ रहा है।

Advertisement

“यह सुविधा इस तरह से डिज़ाइन की गई है कि यदि आप कम रोशनी में फ़ोन का उपयोग करते हैं, तो आपकी आँखों पर ज़ोर नहीं पड़ेगा। उम्मीद है, यह आपको उन स्थितियों से भी छुटकारा दिलाएगा, जब फ़ोन पूरे कमरे में आपके जैसे ही रोशनी करता है।” फोन चालू करें, ”कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा।

व्हाट्सएप पर डार्क मोड थीम, जो वर्तमान में एंड्रॉइड और आईओएस दोनों फोन पर उपलब्ध है, आईफोन ऐप के लिए विशुद्ध रूप से काला है और एंड्रॉइड के लिए गहरा ग्रे है। बहुप्रतीक्षित फीचर को फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप ने एक लॉन्च वीडियो के साथ जारी किया था, जिसका शीर्षक था “हैलो डार्कनेस”, पॉल साइमन द्वारा “द साउंड ऑफ साइलेंस” का एक पूर्व-रिलीज़ संस्करण नहीं है।

अपने फ़ोन पर डार्क मोड सुविधा कैसे सक्षम करें:

चूंकि यह सुविधा अभी भी अपने सभी 2 बिलियन उपयोगकर्ताओं के लिए धीरे-धीरे लुढ़क रही है, इसलिए संभावना है कि आप वर्तमान में अपने फोन पर इस सुविधा को नहीं देख सकते हैं। यदि ऐसा है, तो आप Google Play Store या ऐप स्टोर के माध्यम से अपने फ़ोन पर मैन्युअल रूप से व्हाट्सएप अपडेट करने की कोशिश कर सकते हैं, जो कि आप उपयोग करते हैं और Android या iOS डिवाइस पर निर्भर करता है। यदि आप अभी भी डार्क थीम नहीं देख सकते हैं और इसे तुरंत चाहते हैं, तो इस एपीके को मदद करनी चाहिए।

एक बार जब आप एप्लिकेशन का नवीनतम संस्करण स्थापित कर लेते हैं, तो इन चरणों का पालन करें:

यदि आपके एंड्रॉइड 10 ओएस या आईओएस 13 अपडेट किए गए फोन में पहले से ही सिस्टम-वाइड डार्क थीम सक्रिय है, तो व्हाट्सएप स्वचालित रूप से डार्क थीम पर स्विच करेगा। यदि आप एंड्रॉइड 9 ओएस उपयोगकर्ता हैं, तो बस व्हाट्सएप सेटिंग मेनू पर जाएं और मैन्युअल रूप से डार्क थीम को सक्षम करें:

सेटिंग के विकल्प पर जाएं

चैट पर टैप करें

-चैट में, डिस्प्ले पर टैप करें

-display पर tab करने के बाद आप थीम देख पाएंगे

इसे सक्षम करने के लिए डार्क थीम चुनें

बैटरी सेवर द्वारा सेट करें: एंड्रॉइड 9 और कम ओएस संस्करणों पर उपलब्ध है, सेटिंग आपकी बैटरी सेवर सेटिंग्स के अनुसार, स्वचालित रूप से प्रकाश / अंधेरे विषय पर स्विच करने की अनुमति देती है।

एक बार सेटिंग्स सक्षम हो जाने के बाद, बस फोन को रीस्टार्ट करें और आपको एक डार्क व्हाट्सएप स्प्लैश स्क्रीन दिखाई देगी।

दुनिया भर में कई उपयोगकर्ता लंबे समय से डार्क थीम फीचर का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि यह न केवल आंखों में कम खिंचाव डालता है, बल्कि यह आपके फोन की बैटरी को कम करता है।

इस बीच, एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के स्वामित्व वाला सोशल मैसेजिंग ऐप एक नए सुरक्षा फीचर का भी परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को Google ड्राइव पर उनके संदेशों और मीडिया बैकअप की सुरक्षा करने की अनुमति देगा। उपयोगकर्ता एप्लिकेशन सेटिंग में ‘चैट बैकअप’ अनुभाग में ‘पासवर्ड प्रोटेक्ट बैकअप’ को सक्षम करके सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। यह विकल्प वर्तमान में केवल उन्हीं उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जिन्होंने बीटा संस्करण को अपडेट किया है

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *